The King Equals The God:भारत के विराट कोहली ने लगाया 49वा शतक |

 भारत  और दक्षिण आफ्रिका के बीच  पुरुष  क्रिकेट विश्व कप 2023 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय(वनडे) मैच के दोरान शतक(१०० रन) जश्न मानते भारत के विराट कोहली |

Virat kohli


भारत के बलेबाज विरत कोहली ने रविवार को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचो सर्वाधिक 49 शतको के सचिनतेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की!


कोलकाता के ईडन गार्डन में दक्षिण आफ्रिकाडा के खिलाप मै दोरान कोहली ने  ट्रिपल फिगर का आकडा पार कर दिया

किंग कोहली के पास अब वनडे क्रिकेट में 50 या उससे अधिक के 119 स्कोर हैं, उन्होंने कुमार संगकारा (118) को पीछे छोड़ दिया है। तेंदुलकर 145 के साथ इस सूची में शीर्ष पर हैं।

 

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान घरेलू मैदान पर 6000 वनडे रन का आंकड़ा भी पार किया। वह वर्तमान में सूची में फिर से तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

 

इससे पहले, कोहली पुरुष वनडे विश्व कप में श्रीलंका के कुमार संगकारा को पछाड़कर तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए थे।



 49 वनडे शतक क्लब: विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना

 

कोहली, जो आज 35 साल के हो गए, अब विश्व कप में रन बनाने वालों की संख्या में केवल अपने हमवतन सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग से पीछे हैं।

 

कोहली पुरुष वनडे विश्व कप में 500 या उससे अधिक स्कोर बनाने वाले 17वें बल्लेबाज भी बन गए है। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले केवल तीसरे भारतीय हैं, सचिन तेंदुलकर के बाद - जिन्होंने ऐसा दो बार किया है - और रोहित शर्मा के बाद।

टिप्पणियाँ